The Single Best Strategy To Use For हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



तुला राशि वालों के लिए जून का महीना उत्तम रहने की संभावना है. करियर के लिए यह अच्छा समय है. नौकरी बदलने में भी सफलता मिल सकती है. इस महीने आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह अच्छा समय है.

These cookies empower the website to offer Increased features and personalisation. They could be set by us or by third party suppliers whose products and services We've included to our webpages. If you don't permit these cookies then some or most of these services may not purpose correctly.

विवाहित जातकों के लिए महीने की शुरुआत उत्तम होगी. आर्थिक दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है. पहले किए गए निवेश से लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य के लिए यह माह थोड़ा प्रतिकूल दिखाई दे रहा है. इस माह स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना जरूरी है.

शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य बनाए रखने के लिए पैदल चलना बहुत ही आवश्‍यक है। इसके लिए आपको मैराथॅन दौड़ करने की आवश्‍यकता नहीं है। इसके बजाए आप नियमित रूप से दैनिक आधार पर कुछ दूरी पैदल चल सकते हैं। इससे आपको फिटनेस के साथ- साथ भावनात्‍मक लाभ मिल सकता है। इसके अलावा आप नियमित रूप से पैदल चलकर विभिन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य लाभ भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पुरुषों के लिए ये फूड्स हैं वरदान, टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को बढ़ाने में करते हैं मदद

तुला राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो समस्या हो सकती है. व्यक्तिगत मामलों में उलझन बनी रहेगी. स्थायित्व  की भावना पर आप जोर देंगे.

पढ़ें: थोड़ा-थोड़ा खाएं, तेजी से कम हो जाएगी पेट की चर्बी

फिटनेस के तरीके पीरियड में रनिंग करना चाहिए या नहीं...

फैशन टिप्स फिटनेस टिप्स रेसिपी कोरोना वायरस के मामले घरेलू नुस्खे योगासन

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग प्रबंधन क्षेत्र से संबंधित कार्य करते हैं, उनके पास आज अतिरिक्त कार्यभार रहेगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं, उन्हें पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. परिवार में धार्मिक माहौल बना कर रखना चाहिए, संध्या के समय पूजा, दीपक जलाना और आरती करनी चाहिए. दिन के प्रारंभ में चोट चपेट से संबंधित अलर्ट रहना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति के कारण चोट लगने की आशंका है.

धनु - धनु राशि के लोग छोटी छोटी बातों में अधीनस्थों को जज करें तो यह ठीक नहीं होगा, कुछ बातें नजरअंदाज करनी चाहिए. फुटकर व्यापारी अपने व्यवसाय को बढ़ाने की यदि कोई योजना बना रहे हैं तो शुरू करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा, वैसे तो क्रोध करना ही नहीं चाहिए. पिता जी भी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए आज के दिन घर का वातावरण भी कूल रखना है. स्वस्थ बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहना चाहिए, इसी से निरोगी रहेंगे. मकर - इस राशि के लोगों के ऊपर ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा लेकिन तनाव न लें समझ कर तेज गति से काम करें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते read more समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज के दिन टैलेंट को तराशने पर फोकस करें, प्रतिभावान लोगों की हर जगह कद्र होती है. माता पिता के चरण दबाने का यदि मौका मिले तो इस काम में संकोच नहीं करना चाहिए, इसे अपना सौभाग्य माने. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का आज विशेष ध्यान रखना होगा.

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

इस साइट पर उपलब्द सभी लेख और जानकारी केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है। यहाँ पर दी गयी जानकारी का उपयोग किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या या बीमारी के निदान या उपचार हेतु बिना विशेषज्ञ की सलाह के नहीं किया जाना चाहिए। चिकित्सा परीक्षण और उपचार के लिए हमेशा एक योग्य चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए। किसी भी सूचना या विज्ञापन से हुए नुकसान के लिए यह वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

इसके साथ ही नियमित रूप से तेज चलना मस्तिष्क के सिकुड़ने और बुढ़ापे में लाए जाने वाले मानसिक कौशल को धीमा कर सकता है.

Report this wiki page